Header Ads

BJP की एक और लिस्ट जारी- मेनका गांधी, मनोज सिन्हा सहित 39 उम्मीदवारों के नाम, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव


लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट (BJP List) जारी की.

 बीजेपी की इस लिस्ट (BJP List) में मनोज सिन्हा, मेनका गांधी, वरुण गांधी, वीरेंद्र सिंह मस्त, रीता बहुगुणा जोशी सहित 39 लोगों का नाम शामिल है.


नई दिल्ली: 
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट (BJP List) जारी की. इस लिस्ट में  मनोज सिन्हा (Manoj Sinha), मेनका गांधी (Menka Gandhi), वरुण गांधी (Varun Gandhi), वीरेंद्र सिंह मस्त, रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) सहित 39 लोगों का नाम शामिल है. भाजपा की इस लिस्ट 

 में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) के उम्मीदवारों को शामिल किया गया है. मेनका गांधी (Maneka Gandhi) को सुल्तानपुर से, वहीं उनके बेटे वरुण गांधी (Varun Gandhi) को पीलीभीत से टिकट दिया गया है. बता दें कि मेनका और उनके बेटे वरुण गांधी ने सीटों की अदला-बदली की है. रीता बहुगुणा जोशी को इलाहाबाद से मैदान में उतारा गया है. वहीं, मनोज सिन्हा गाजीपुर से ही चुनाव लड़ रहे हैं. आज ही बीजेपी में शामिल हुईं जया प्रदा को रामपुर से आजम खां के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की जगह कानपुर से सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया है. सत्यदेव पचौरी यूपी सरकार में मंत्री हैं. बता दें कि अब तक बीजेपी ने यूपी की 61 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. अभी 17 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा बाक़ी है. वहीं, 2 सीटें अपना दल के कोटे में है. बीजेपी ने यूपी में अब तक 15 सांसदों के टिकट काटे हैं. 

ओर ख़बरों के लिए लिंक को सब्स्क्राइब करे - www.biglatestnews.com

No comments