Header Ads

तो अब अशोक गहलोत सरकार 1 जून से यह बड़ा काम शुरू करेगी, पढ़ें रिपोर्ट

जयपुर

राजस्थान की गहलोत नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने लोकसभा चुनाव में बड़ी हार के बाद आत्मचिंतन करते हुए नए सिरे से कार्य प्रारंभ कर दिया है। कल शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में हुई उच्चस्तरीय बैठक में एक बड़ा निर्णय लिया गया है। प्रदेश की गहलोत सरकार ने अब 1 जून से जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एफ आई आर दर्ज करवाने की सुविधा प्रारंभ करने का निर्णय लिया है।



थानागाजी रेप प्रकरण के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि पुलिस व्यवस्था में सुधार के लिए सरकार पुख्ता प्रयास करेगी। गहलोत सरकार के गठन के बाद कई मामलों में यह शिकायत मिली कि पीड़ित लोगों की थाने में एफ आई आर दर्ज नहीं की जाती है। इसके बाद गहलोत ने कैबिनेट मीटिंग में भी इस पर चर्चा की थी। कैबिनेट मीटिंग के बाद गहलोत ने प्रदेश के उच्च पुलिस अधिकारियों से वार्ता कर 1 जून से जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एफ आई आर दर्ज करने की सुविधा प्रारंभ की है।

अब 1 जून के बाद जिन पीड़ित लोगों की थाने में एफ आई आर रिपोर्ट दर्ज नहीं की जाएगी, वह लोग सीधे जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपस्थित होकर अपनी रिपोर्ट दर्ज करा सकेंगे। गहलोत सरकार के इस कदम के बाद अपने कद का गलत उपयोग करने वाले पुलिस अधिकारियों पर भी लगाम लगेगी। गहलोत सरकार के इस कदम को पुलिस व्यवस्था में सुधार हेतु एक अच्छी पहल माना जा रहा है।

No comments