Header Ads

अचानक ममता बनर्जी ने नाराज होकर मोदी के शपथ ग्रहण में आने से इंकार किया, पढ़ें रिपोर्ट

दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार 30 मई को शाम 7:00 बजे भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष सहित देश के कई मुख्यमंत्री व राज्यपाल भी भाग लेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आने की सहमति दे दी थी लेकिन अचानक आज ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण समारोह में आने से इनकार कर दिया है।



दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों को भी बुलाया गया है, इस कारण ममता बनर्जी असंतुष्ट हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उन हत्याओं को राजनीतिक हत्याएं घोषित करने का प्रयास कर रही हैं। ममता का कहना है कि यह लोग आपसी रंजिश के कारण मारे गए थे। 

16 जून 2013 को पश्चिम बंगाल में हुई कथित इंसान में कई दर्जन लोग मारे गए थे। अब भारतीय जनता पार्टी ने हिंसा में मारे गए 54 कार्यकर्ताओं के परिजनों को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया है। इस कारण तृणमूल कांग्रेस ने असंतोष प्रकट करते हुए शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होने का निर्णय लिया है। तृणमूल कांग्रेस का मानना है कि मोदी इस कदम के माध्यम से अपनी राजनीति कर रहे हैं।

No comments