Header Ads

बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल की शपथ में यह बात रही सबसे रोचक

दिल्ली

आज शाम सात बजे से राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री मोदी व मोदी मंत्री परिषद का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी सहित 50 से ज्यादा मंत्रियों ने पद व गोपनीयता की शपथ ग्रहण की।



मोदी मंत्री परिषद के शपथ ग्रहण समारोह में राजस्थान के बीकानेर से सांसद अर्जुन राम मेघवाल की शपथ खास रही। अर्जुन राम मेघवाल मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में भी केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं। आज बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अपने निवास से साइकिल के माध्यम से राष्ट्रपति भवन पहुंचे। मेघवाल द्वारा साइकिल से राष्ट्रपति भवन पहुंचना चर्चा का विषय बना रहा। मेघवाल की इस कदम ने उन्हें मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में चर्चा का विषय बना दिया।

सांसद मेघवाल अपने निवास स्थान से समर्थकों के साथ कामराज मार्ग से होते हुए रायसीना हिल्स साइकिल के माध्यम से पहुंचे। इस दौरान मेघवाल के समर्थकों में काफी उत्साह देखने को मिला। मेघवाल लगातार तीसरी बार बीकानेर से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए हैं। मेघवाल राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी में एक बड़े दलित चेहरे के तौर पर जाने जाते हैं। पार्टी व संगठन के प्रति वफादारी व बड़ा दलित चेहरा होने के कारण मेघवाल को मोदी मंत्रिपरिषद में जगह मिली है।

No comments