Header Ads

आज कांग्रेस संसदीय दल की मीटिंग में यह बड़ा निर्णय लिया जा सकता है, पढ़ें रिपोर्ट

दिल्ली

17वीं लोकसभा में कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों की पहली मीटिंग आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में होगी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस संसदीय दल कि इस मीटिंग की अध्यक्षता श्रीमती सोनिया गांधी करेंगी। सीपीपी की इस मीटिंग में कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित 52 लोकसभा सदस्य भाग लेंगे। सेंट्रल हॉल में इस बैठक में कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य भी भाग लेंगे।



सूत्रों के अनुसार संसद भवन के सेंट्रल हॉल में होने वाली इस मीटिंग में कांग्रेस पार्टी आज बड़ा निर्णय ले सकती हैं। सीपीपी की इस मीटिंग में कांग्रेस संसदीय दल का नया नेता चुन सकती हैं। अभी वर्तमान में सोनिया गांधी सीपीपी की अध्यक्षता कर रही हैं। कांग्रेस सांसदों की इस मीटिंग में पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी भी भाग लेंगे। 25 मई को सीडब्ल्यूसी की हुई बैठक के बाद राहुल गांधी किसी बड़ी मीटिंग में पहली बार भाग ले रहे हैं। 

25 मई को सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। राहुल गांधी ने पार्टी से कहा था कि उनके व प्रियंका गांधी के अलावा किसी अन्य नाम पर चर्चा की जाए। इसके बाद CWC की मीटिंग में राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया था। पार्टी के अधिकतर नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी फिलहाल इस पद पर बने रहे। जबकि सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी अभी भी इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। आज भी कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर फिर से बोल सकते हैं।

No comments