Header Ads

Story - मोदी के सबसे गरीब मंत्री की कहानी, ना मकान है ना परिवार

दिल्ली

कल शाम को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 50 से अधिक मंत्रियों ने पद व गोपनीयता की शपथ ग्रहण की। मोदी के मंत्रियों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी व स्मृति इरानी सहित कई बड़े नाम शामिल हैं लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा नाम भी सामने आया है जिसकी आज काफी चर्चा हो रही है।



हम बात कर रहे हैं उड़ीसा के बालासोर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर जीत कर आए सांसद प्रताप चंद्र सारंगी की। प्रताप चंद्र सारंगी को उड़ीसा का मोदी भी कहा जाता है। प्रताप चंद्र सारंगी को मोदी मंत्री परिषद में राज्य मंत्री का प्रभार मिला है। सोशल मीडिया पर प्रताप चंद्र सारंगी को मोदी मंत्री परिषद का सबसे गरीब मंत्री भी कह कर पुकारा जा रहा है। साधारण वेशभूषा और सामान्य जनजीवन वाले सारंगी भी अपने इस प्रकार के जीवन स्तर के कारण मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं।

अपने क्षेत्र में अच्छी पकड़ होने के कारण सारंगी बालासोर से करीब 13000 मतों से विजई होकर संसद भवन पहुंचे हैं। प्रताप चंद्र सारंगी के पास आज भी खुद का पक्का मकान नहीं है, वह उड़ीसा में झोपड़ी में रहते हैं। प्रताप चंद्र सारंगी 542 सांसदों में से आर्थिक रूप से सबसे कमजोर सांसद माने जा रहे हैं, कहा जा रहा है कि उनके पास खुद का मोबाइल फोन भी नहीं है। सारंगी के बारे में कहा जाता है कि वह स्नान करने के लिए भी अपने क्षेत्र में लगे सार्वजनिक हेडपंप पर जाते हैं। उन्होंने अपने सामने के अरबपति प्रत्याशी को हराकर चुनाव जीता है। सारंगी ने चुनाव प्रचार भी साइकिल से किया था। प्रताप चंद्र सारंगी मोदी के काफी खास माने जाते हैं, इसी कारण जब मोदी उड़ीसा दौरे पर जाते हैं तो सारंगी से एक बार जरूर मिलते हैं।

No comments