Header Ads

जो काम 2011 में वीरेंद्र सहवाग ने किया, उसी काम को रोहित शर्मा ने 2019 में दोहराया

क्रिकेट एक्सपर्ट

आईसीसी विश्व कप 2019 की भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है। इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप का भारत के लिए आगाज 5 जून से हुआ। 5 जून को भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर विजय शुरुआत की।



दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस के इस फैसले को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने गलत साबित कर दिया। बुमराह ने अपने पहले ही स्पेल में दोनों ओपनर को वापस पवेलियन भेज दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका अंत तक संभल नहीं सकी। बीच के ओवरों में स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने शिकंजा कसे रखा और 4 विकेट झटके। अफ्रीका की टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 227 रन ही बना सकी।

जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को भी शुरू में धवन व कोहली के रूप में झटके लगे, लेकिन रोहित शर्मा अंगद के पैर की तरह मैदान में जम गए और आखिर तक आउट नहीं हुए। शर्मा ने नाबाद 122 रन बनाए। लोकेश राहुल व एम एस धोनी ने रोहित शर्मा का बीच के ओवरों में अच्छा साथ दिया। रोहित शर्मा के इस बड़े शतक की बदौलत भारत ने अफ्रीका को 6 विकेट से हरा कर जीत का श्रीगणेश किया।

2019 के विश्वकप में पहले ही मैच में रोहित शर्मा ने बड़ा शतक बनाया है। इससे पहले जब भारत ने 2011 में विश्व कप जीता था तब पहले ही मैच में बांग्लादेश के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा शतक बनाया था। 2015 के विश्व कप के पहले मैच में भारत के लिए विराट कोहली ने शतक बनाया था।

No comments