Header Ads

मोदी के निमंत्रण के बावजूद शपथ ग्रहण समारोह में इसलिए नहीं आए शरद पवार, पढ़ें रिपोर्ट

दिल्ली

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विशेष आमंत्रण दिया गया था। मोदी की तरफ से निमंत्रण मिलने के बावजूद राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। इसके बाद शरद पवार के समारोह में शामिल नहीं होने को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही थी। अब राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस बारे में ऑफिशियल जानकारी सामने आई है।



राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि हमारी पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार को मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में तय प्रोटोकॉल के अनुसार सीट प्रदान नहीं की गई थी। शरद पवार को पांचवी पंक्ति में जगह प्रदान की गई थी। इसी कारण तय प्रोटोकॉल के अनुसार सीट नहीं मिलने के कारण नाराज शरद पवार मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए थे। मलिक ने पार्टी की तरफ से इस पर नाराजगी भी प्रकट की।

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के शरद पवार ने इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की है। दोनों के बीच इस राजनीतिक मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी का फिर से कांग्रेस में विलय हो सकता है। शरद पवार की मोदी से नाराजगी और कांग्रेस के साथ नजदीकियां इस बात को ओर अधिक बल प्रदान करती हैं।

No comments