Header Ads

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस का अब मैं अध्यक्ष नहीं, सीडब्ल्यूसी की बैठक जल्द बुलाकर लिया जाए फैसला

राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष नहीं है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि नए अध्यक्ष के फैसले पर बिना किसी देरी के फैसला होना चाहिए।

उन्होंने कहा- “मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं। मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है।” राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जल्द से जल्द बुलाया जाना चाहिए ताकि इस पर फैसला हो सके।





















गौरतलब है कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के पेशकश कर यह पद किसी और को दिए जाने की बात कही थी। हालांकि, राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए लगातार पार्टी के नेताओं की तरफ अपील की गई। लेकिन वह अपने रूख में अंत तक बने रहे।


इससे पहले, बुधवार को कांग्रेस में नेतृत्व संकट के बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने संयुक्त प्रगतिशील गठंबधन (UPA Chairperson) अध्यक्ष व पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से उनके आवास पर मुलाकात की।


न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, पार्टी सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी के साथ गहलोत की मुलाकात 40 मिनट से ज्यादा चली। कांग्रेस के पांचों मुख्यमंत्रियों के सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात कर उन्हें कांग्रेस प्रमुख पद पर बने रहने का आग्रह करने के दो दिन बाद गहलोत ने सोनिया से मुलाकात की है। हालांकि, राहुल गांधी ने मुख्यमंत्रियों की मांगों को खारिज कर दिया है और उन्हें नए पार्टी अध्यक्ष की तलाश करने को कहा है।

          

No comments