Header Ads

जानिए, इजरायल के चुनाव प्रचार में नेतन्याहू के साथ क्यों दिख रहे हैं पीएम मोदी


इजरायल में 17 सितंबर को होने जा रहे चुनाव से ठीक पहले वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड़ पार्टी ने जगह-जगह बड़े बैनर्स लगवा हैं।

इनमें नेतन्याहू को उनके भारतीय समकक्षीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, और रुस के राष्ट्रपति के साथ दिखाया गया है। ताकि, उन्हें एक अलग नेता दिखाकर लोगों से वोट मांगा जा सके।


जान्हवी कपूर के इस BELLY डांस को देखकर यूजर्स देने लगे ये सलाह, देखते ही देखते वायरल हुआ वीडियो


तेल अवीव स्थित लिकुड़ पार्टी मुख्यालय के पास चुनावी बैनरों और विज्ञापन में नेतन्याहू को दुनिया की इन तीनों बड़े नेताओं के साथ दिखाया गया है और इसके ऊपर हेब्रू में लिखा गया है- “अलग संघ”।

नेतन्याहू का चुनावी कैंपेन दुनया के नेताओं के साथ उनकी करीबी पर केन्द्रित है और इजरायली राजनीति में उन्हें बेजोड़ साबित करने की कोशिश हो रही है, जो देश की सुरक्षा के लिए काफी अहम है।
मां बनने के बाद और भी हसीन द‍िखने लगी हैं 'अनीता भाभी', गवाह बनी लेटेस्ट तस्वीरें
चुनाव से पहले भारत दौरा
हारेत्ज अखबार के स्तंभकार योसी वर्टर ने एक लेख में लिखा है, नेतन्याहू उम्मीद कर रहे हैं कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ तस्वीरें खिंचवाने से उन्हें मदद मिलेगी। 

सूत्रों के अनुसार, इसके लिए नेतन्याहू के एक दिनी दिल्ली दौरे की योजना बनाई जा रही है। भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय ने 25 अगस्त को दौरा करने का सुझाव दिया है।



पांचवीं बार जीत
नेतन्याहू ने नौ अप्रैल को हुए चुनाव में रिकॉर्ड पांचवीं बार उल्लेखनीय जीत हासिल की थी, लेकिन वह एक सैन्य विधेयक को लेकर गतिरोध के कारण गठबंधन करने में नाकाम रहे थे।

इसके बाद इजराइली सांसदों ने अभूतपूर्व कदम उठाते हुए संसद को भंग करने के पक्ष में मतदान किया था। इसके बाद 17 सितंबर को दोबारा आम चुनाव कराए जाने की घोषणा हुई थी। बेंजामिन नेतन्याहू इजराइल में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री हैं। भ्रष्टाचार को लेकर परेशानियों का सामना कर रहे नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग भी की जा रही है।

No comments