Header Ads

आतंक पर इमरान के कबूलनामे के बाद डर गए पाकिस्तानी नेता, कहा- इनकी विदेश यात्राओं पर लगे रोक

आतंक पर इमरान के कबूलनामे के बाद डर गए पाकिस्तानी नेता, कहा- इनकी विदेश यात्राओं पर लगे रोकइस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपनी अमरीका यात्रा पर अब तक कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है। दरअसल, कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरने के इरादे से अमरीका पहुंचे इमरान की ही अलग-अलग मंचों पर किरकिरी हो रही है। हर जगह मुंह की खाने वाले इमरान खान अब अपने देश में भी घिरते नजर आ रहे हैं।
इमरान खान के विदेश यात्राओं पर रोक
दरअसल, पाकिस्तान की एक विपक्षी पार्टियां समझ चुकी हैं कि इमरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फेल हो रहे हैं। ऐसे में उन्होंने इमरान खान के विदेश यात्राओं पर रोक लगाने की बात कही है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने एक बयान में कहा है कि इमरान खान की विदेशी यात्राएं पाक के लिए चिंता का कारण बनती जा रही हैं। वह जब भी देश से बाहर जाते हैं तो उससे पाकिस्तान को ही घाटा होता है। अब वक्त आ गया है कि इमरान की विदेशी यात्राों पर रोक लगा दी जाए।
इमरान के कारण बन रहा है पाक का मजाक: PPP सेनेटर
पाकिस्तान की प्रमुख विपक्षी पार्टी PPP के सेनेटर मुस्तफा नवाज खोखर ने गुरुवार को इस बारे में एक बयान दिया। उन्होंने इमरान पर आरोप लगाया है कि वे दुनिया के सामने पाकिस्तान का पक्ष रखने की बजाय अपने ही देश के खिलाफ बोलते हैं। इमरान के बयानों के कारण भारतीय मीडिया में पाकिस्तान का मजाक का पात्र बना हुआ है। बिलावल भुट्टो जरदारी की अगुवाई वाली पार्टी ने इमरान की यात्राओं पर रोक की मांग की है।
इस कारण विपक्षियों को सता रही है चिंता
गौरतलब है कि इमरान खान लगभग हर वैश्विक मंच पर पाकिस्तान के पक्ष को रखने में हार चुके हैं। न तो वह कश्मीर पर भारत के खिलाफ समर्थन जुटा पाए हैं और नाही आतंक को लेकर पाकिस्तान का साफ छवि दुनिया के सामने स्थापित कर पाए हैं। यही नहीं, हाल ही में उन्होंने टेरर फंडिंग और आतंकी ट्रेनिंग को लेकर जो खुलासे किए हैं, उससे पाकिस्तान का आतंकी कनेक्शन पुख्ता तौर पर दुनिया के सामने आ गया है। ऐसे में विपक्षियों को यह चिंता सताना लाजमी है।

No comments